Connect with us

Daily Tech News

कोरोना टेस्ट के बाद डोमेनिका के अस्पताल में भर्ती हुआ मेहुल चोकसी

Published

on


भारत के भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है. लेकिन उसे भारी पुलिस सुरक्षा के बीच अस्पताल में रखा गया है. जहां उसे केवल अपने वकीलों से ही मिलने की इजाजत है. एबीपी न्यूज को स्थानीय सूत्रों से ये जानकारी मिली है.

चोकसी को एक दिन पहले ही पुलिस सेल से हटाकर डोमेनिका के पोर्ट्समाउथ में सरकारी क्वॉरंटीन फेसेलिटी पहुंचाया गया था. चोकसी के वकीलों का दावा है कि उसे अपहरण कर एंटीगुआ से डोमेनिका लाया गया है. इस दौरान उसके साथ मारपीट भी हुई. मेहुल के शरीर पर चोट के निशान बीते दिनों आमने आई उसकी तस्वीरों में भी नजर आए. इस मामले में मेहुल के वकीलों और सरकारी पक्ष को 1 जून तक हलफनामा दाखिल करना है. जिसके बाद 2 जून को खुली अदालत में मसले की सुनवाई होगी.

मामले के अदालत पहुंचने से पहले डोमेनिका सरकारमेहुल को वापस एंटीगुआ भेजने की तैयारी कर रही थी. वहीं एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गेस्टन ब्राउन कई बार कह चुके हैं कि चोकसी को वापस भेजने की बजाए डोमेनिका सरकार उसे भारत को सौंपे जहां वो वांटेड है. 

28 मई को हुई सुनवाई में अदालत ने सुनवाई पूरी होने तक मेहुल को डोमेनिका में ही बनाए रखने और चिकित्सा जरूरतों के लिए डोमेनिका-चाइना फ्रेंडशिप अस्पताल भेजने को कहा था. इस मामले पर किसी भी पक्ष को मीडिया बयान देने पर बैन लगा दिया था. 

ये भी पढ़ें-
PNB fraud case: मेहुल चोकसी को वापस लाने के लिए भारत का जेट डोमिनिका पहुंचा

डोमिनिका की जेल से सामने आईं भगोड़े मेहुल चोकसी की पहली तस्वीरें, शरीर पर दिखे मारपीट के निशान



Source hyperlink

Daily Tech News

एक साथ पांच डिवाइस में चलेगा WhatsApp, जानिए मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर कैसे करेगा काम

Published

on


इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp के खास मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर्स का यूजर्स को बेसब्री से इंतजार है. वहीं अब इस फीचर को लेकर अहम जानकारियां सामने आई हैं. बताया जा रहा है कि फीचर के लिए यूजर्स को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है. साथ में ये भी पता चला है कि स्मार्टफोन डिवाइस से पहले इस फीचर को WhatsApp Web के लिए लॉन्च किया जाएगा. 

पहले WhatsApp Web में आएगा फीचर
WhatsApp की लेटेस्ट अपडेट्स पर नजर रखने वाले WABetaInfo के जरिए पता चला है कि इस फीचर का पहला बीटा वर्जन सबसे पहले WhatsApp Web के लिए आ सकता है. उसके बाद ये फीचर यूजर्स को स्मार्टफोन में मिलेगा. WABetaInfo द्वारा इसका नया स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है. 

पांच डिवाइस में चला सकेंगे WhatsApp
रिपोर्ट की मानें तो WhatsApp Multi Device Support फीचर के तहत यूजर्स चार एडिश्नल डिवाइस पर WhatsApp चला सकेंगे, यानी एक साथ पांच डिवाइस पर एक WhatsApp चला पाएंगे. रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि इस फीचर की वजह से शुरुआत में परफॉर्मेंस और क्वालिटी को लेकर यूजर्स को थोड़ी परेशान हो सकती है लेकिन समय के साथ ये सही हो जाएगी.

बिना इंटरनेट के होगा काम
WABetaInfo की रिपोर्ट में साफ किया गया है कि फीचर मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर को यूज करने के लिए यूजर्स को ऐप का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करना होगा. इसके अलावा खास बात ये है कि लिंक किए गए एडिश्नल डिवाइस, मेन डिवाइस पर एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन के बिना भी चल जाएंगे, मतलब एक बार दूसरे डिवाइस से कनेक्ट करने के बाद आप चाहें तो मेन डिवाइस से ऑफलाइन हो सकते है. ऑफलाइन होने के बाद भी एडिश्नल डिवाइसेज में व्हाट्सऐप चलता रहेगा. हालांकि कंपनी ने इसका खुलासा नहीं किया है कि ये फीचर कब तक रोलआउट किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें

WhatsApp Trick: अगर आप से भी डिलीट हो गए हैं जरूरी मैसेज तो ऐसे पढ़ सकेंगे दोबारा, जानें ये सिंपल ट्रिक

WhatsApp Call document: व्हाट्सऐप पर ऐसे कर सकते हैं कॉल रिकॉर्ड, जानें क्या है ये सिंपल ट्रिक



Source hyperlink

Continue Reading

Daily Tech News

खतरों के खिलाड़ी 11 में हाईएस्ट पेड एक्टर हैं अर्जुन बिजलानी, जानिए अन्य पार्टिसिपेंट्स की फीस

Published

on



Khatron Ke Khiladi 11: रोज कितने लाख फीस वसूल रहे हैं ये टीवी सितारे, इसकी सैलरी जानकर आपको यकीन नहीं होगा



Source hyperlink

Continue Reading

Daily Tech News

जानिए एक एपीसोड की कितनी फीस लेते हैं ‘तारक मेहता’ के जेठालाल

Published

on



TMKOC Actor Jethalal Salary: फीस के सबसे ज्यादा पैसे वसूलते हैं 'जेठालाल', जानिए Dilip Joshi को एक एपिसोड के मिलते हैं कितने लाख



Source hyperlink

Continue Reading

Trending